Random Posts

अगर आपके शारीर में भी हो रहे हैं इस तरह के बदलाव तो बिना देर किये तुरंत बदल लें अपनी डाइट, वर्ना बाद में पड़ सकता है पछताना

सांसों से बदबू आना

आगर आपके भी सांस से किसी भी तरह की बदबू आती है तो ये समझ लेना चहिये की अब वक़्त आ गया ही की आपको अपने डाइट में बदलाव लाने की जरुरत है. सांस से बदबू आने का मतलब है की आपके शारीर में ग्लूकोस की सही मात्र नहीं जा रही है और इसी से बॉडी में एसिड बनता है जो की सांस की बदबू का कारण बनता है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो तुरंत ही किसी डॉक्टर को संपर्क करके अपनी डाइट में चेंज लायें.

बालों का झड़ना

अगर अचानक ही आपके बाल नार्मल से ज्यादा झड़ने लगे तो ये आपके लिए एक चिंता का विषय हो सकता है. इसके लिए जरूरी है की आप सबसे पहले अपने थैरोइड का चेकउप करवाएं और इसके अलावा अपने खान पान में भी बदलाव लायें तभी आप बाल झड़ने की समस्या से निजात पा सकते हैं. आपको बता दें की अक्सर  थैरोइड की समस्या होने पर भी बाल ज्यादा टूटने लगते हैं इसलिए इसका टेस्ट करवाना बेहद आवश्यक है.

होंठ का फटना

अगर आपके होंठ भी असमय सूखते हैं या फिर फटते हैं तो इससे अंदाजा लगा लेना चहिये की आपका शारीर में आयरन की कमी है और ये तभी संभव होता है जब आप अपनी डाइट में आयरन को शामिल नहीं करते हैं. इसके अलावा आपको पानी डाइट में ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पानी और जूस आदि भी शामिल करना चहिये ताकि आपके शारीर में पानी की कमी ना हो और होंठ भी ना सुखें.

पिम्पल और मुहांसे की समस्या

अगर आपको भी आये दिन अपने चेहरे पर मुहांसे या फिर पिम्पल का सामना करना पड़ता है तो इसका सीधा मतलब है की आपके शारीर में कहीं ना कहीं कुछ गलत जा रहा है जिसकी वजह से आपके चेहरे पर मुहांसे आदि की समस्या आ रही है. आपको बता दें की आप जो खाना खाते हैं उसमे विटामिन, मिनिरल्स और फैटी एसिड की कमी होने की वजह से ही चेहरे पर पिम्पल और मुहांसे की समस्या आती है.
तो अगर आपके शारीर में भी आपको इस तरह की कोई समस्या देखने को मिलती है तो इसका मतलब है की आपके शारीर में कहीं ना कहीं कुछ ना कुछ गलत जा रहा है जिस वजह से आपको इन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसके लिए अपनी डाइट पर हमेशा ध्यान दें.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ