Random Posts

अगर आपके घर में भी बार बार आता है यह जानवर, तो समझ लीजिये कि होने वाली है कोई बुरी घटना

कहते है कि इंसान कुदरत से जितना प्यार करता है, उसे कुदरत से उतना ही प्यार वापिस मिलता है. जी हां जो लोग कुदरत से जुडी चीजों से प्यार करते है और उनका ध्यान रखते है, तो ऐसे में कुदरत भी इंसान को बहुत कुछ देती है. वही अगर हम जीव जन्तुओ और पशु पक्षियों की बात करे तो उनका कुदरत के साथ काफी गहरा संबंध है. गौरतलब है कि इस संसार के सभी जीव जन्तुओ कुदरत की छाया के नीचे ही अपना आवास स्थान बना कर रहते है. यही वजह है कि इन जीव जन्तुओ को कुदरत का ही हिस्सा माना जाता है. हालांकि आज के समय में कुछ लोग ऐसे भी है, जो कुदरत का भले ही ध्यान न रखे, लेकिन एनिमल लवर जरूर होते है यानि जीव जन्तुओ से प्यार जरूर करते है.
जी हां जो लोग जीव जन्तुओ को बहुत ज्यादा प्यार करते है, वो अपने घर में कुत्ता या कोई न कोई जानवर तो जरूर पालते है. इसके इलावा कुछ लोग ऐसे भी होते है, जो अपने घर में बिल्ली पालना भी ज्यादा पसंद करते है. हालांकि बिल्ली पालने का सबसे ज्यादा रिवाज चीन देश में ही पाया जाता है. अब घर में कुत्ता पालने का रिवाज तो काफी पुराना है, लेकिन आज के समय में कुछ भारतीय लोग पश्चिमी सभ्यता को देख कर घर में बिल्ली भी पाल लेते है. अब ये तो सब को मालूम ही है कि कुत्ता कितना वफादार जानवर है और वो जिस घर में रहता है, उस घर के प्रति अपनी वफादारी हमेशा कायम रखता है.
यही वजह है कि ज्यादातर लोग घर में केवल कुत्ता पालना ही पसंद करते है. वही अगर हम बिल्ली की बात करे तो यह एक ऐसा जानवर है, जिसे लोग केवल अपने शौंक के लिए ही पालते है. मगर हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिल्ली एक ऐसा जानवर है, जिसे लेकर हमारे समाज में कई शुभ और अशुभ बातें कही जाती है. जी हां आपको जान कर हैरानी होगी कि बिल्ली से संबंधित कई बातें तो हमारे शास्त्रों में भी कही गई है. जिनके बारे में आपके लिए जानना बेहद जरुरी है. तो चलिए अब आपको बिल्ली से संबंधित इन बातों के बारे में विस्तार से बताते है.

आगे पढ़े अगले पेज पर…

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ