Random Posts

'छप्पर फाड़' कर आई खुशियां, महिला ने दिया 5 बच्चों को जन्म

'छप्पर फाड़' कर आई खुशियां, महिला ने दिया 5 बच्चों को जन्म



अब तक आपने किसी महिला के एकसाथ दो या तीन बच्चों को जन्म देने के बारे में ही सुना होगा, लेकिन यहां गूचलैंड काउंटी में एक महिला ने पूरे 5 बच्चों को जन्म देकर सबको चकित कर दिया है।

एरिजोना के अस्पताल में एक महिला ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया। 4 दिसंबर को एसटी जोसेफ और मेडिकल सेंटर में मार्गेरेट और माइकल बौदिनेट नाम की इस दंपत्ती जोड़े का माता-पिता बनने का सपना पूरा हुआ। मात्र 17 मिनट के अंदर मार्गेरेट ने अपने पांच बच्चों को दिया। जिसमें चार लड़की एक लड़का अवा, क्लेरा, कैमिली, इजाबेल और ल्यूक बौदिनेट हैं। मार्गेरेट और उनके पति माइकल के मां-बाप बनने का सफर इतना आसान नहीं था।

इस जोड़े को पहले भी दो बार मिसकैरेज का दुख झेलना पड़ा था। इसके बाद इस दंपत्ती ने यह तय किया कि वह फर्टीलिटी का सहारा लेंगे। यह तकनीक तो सफल साबित हुई, लेकिन इसके साथ ही इन्हें आश्चर्य करने वाले परिणाम भी मिले। मार्गेरेट के अनुसार, 'जब उन्होंने अपनी सोनोग्राफी कराई थी तो नर्स ने उन्हें बताया था कि वह उनके अंदर चार धड़कनों को देख रही हैं।' मार्गेरेट ने कहा, 'मैं उस वक्त हैरान रह गई थी, जब मुझे कुछ समय बाद पता चला कि मेरे अंदर चार नहीं बल्कि पांच बच्चे पल रहे हैं'।

मार्गरेट के पति के अनुसार, मैं दो या तीन बच्चों के लिए तैयार था। लेकिन यह तो एक तरह का मजाक ही लगा, क्योंकि मैं पांच बच्चों के लिए तैयार नहीं था। मार्गरेट ने कहा कि वह थोड़ी घबराई हुई थी क्योंकि पहले भी उसके दो गर्भपात हो चुके थे।

बच्चों के जन्म को लेकर मार्गरेट और उसके पति, माइकल काफी खुश हैं। इस जोड़े के मुताबिक जब इन्हें पता लगा कि मार्गरेट की गर्भ में एक साथ 5 बच्चें है तो माइकल ने अपनी पत्नी के लिए दो डॉक्टरों की टीम को नियुक्त किया। जिससे कि उसकी पत्नी की गर्भ में पल रहे बच्चों की स्थिति पर नजर बनाएं रखे। साथ ही सप्ताह में हर दो दिन वो उसे मेडिकल चेकप के लिए भी ले जाता था। उनका कहना कि हम इतने बच्चों के साथ खुश है और हमें अब बच्चा नहीं चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ