Random Posts

हुंडई की यह पहली इलेक्ट्रिक कार होगी लॉन्च

वेन्यू (Venue) के बाद अब हुंडई अपनी एक अन्य कार को हिंदुस्तान में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट हो गई है। ये कार हिंदुस्तान में 9 जुलाई को लॉन्च हो रही है। ये कार हिंदुस्तान में हुंडई की पहली इलेक्ट्रिक कार है। ये कार अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पहले ही लॉन्च हो चुकी है।

दो बैटरी पैक में उपलब्ध
अंतरराष्ट्रीय मार्केट में ये कार दो बैटरी पैक में उपलब्ध है। इसमें आपको 39.2 kwh व 64 kwh का विकल्प मिलता है। छोटी बैटरी में आप कार को 300 किलोमीटर तक ड्राइव कर सकते हैं व उसे 6 घंटे में चार्ज कर सकते हैं। इस वेरिएंट में कार 134 PS की ताकत प्रदान करती है। कार मात्र 9.3 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है। Hyundai का दावा है कि एक घंटे की चार्जिंग में इसकी 80 पर्सेंट बैटरी चार्ज हो जाएगी। इसके लिए इसको 100kW DC फास्ट चार्जर से जोड़ना होगा। 
फीचर
हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में 17-इंच अलॉय वील्ज, डिजिटल डैशबोर्ड, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हीटेड सीटें, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन सेंटरिंग सिस्टम, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट व ऑटोमैटिक इमरर्जेंसी ब्रेकिंग आदि विशेषता हैं। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार मिल चुके हैं।

मोबाइल की तरह चार्ज होगी कार
हुंडई कोना इलेक्ट्रिक कार में फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी मिलेगा। कंपनी ने ऑफिशल साइट पर इसकी जानकारी दी है। हुंडई का दावा है कि कोना इलेक्ट्रिक को मोबाइल की तरह तेजी से चार्ज किया जा सकेगा।