Random Posts

सपना चौधरी की रईसी नहीं है किसी से कम, सपना की ठाटबाट देख कर यकीनन आप को झटका लग सकता है

सलमान खान के रियलिटी शो “बिग बॉस” को भला कौन नहीं जानता. ये एकमात्र ऐसा शो है जिसमे आने वाला हर कंटेस्टेंट अपने आप में ख़ास होता है. बिग बॉस में कईं विवाद आये और गये लेकिन फिर भी इस शो की TRP को मात देना किसी और शो के बस की बात नहीं रही. वहीँ इस बार के “बिग बॉस सीजन 11” में धमाकेदार एंट्री करने वाली सपना चौधरी को भले कौन नहीं जनता होगा?
सपना ने काफी मेहनत और लग्न के बाद अपना ये मुकाम हासिल किया है. दरअसल, सपना हरयाणा की एक मशहूर डांसर है. दिन रात एक करके डांसिंग को अपना करियर चुनने वाली सपना के पास ऐशो आराम की हर चीज़ है. इसके इलावा बिग बॉस में भी वह अच्छा ख़ासा नाम और पहचान हासिल कर चुकी हैं. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इससे  पहले सपना के डांस से सिर्फ हरयाणा वाकिफ था. लेकिन, अब पूरा भारत सपना के टैलेंट को पहचानता है. वहीँ सपना चौधरी रईसी में भी किसी से कम नहीं है. चलिए जानते हैं इस आर्टिकल में सपना से जुडी कुछ ख़ास जानकारी जिसको पढ़ कर आप दंग रह जायेंगे…
एक रिपोर्ट के अनुसार सपना चौधरी का जन्म 1990 में हरियाणा के रोहतक जिले के कस्बा नजफगढ़ में हुआ था. सपना के जन्म के दौरान उसके पिता रोहतक में काम करते थे. लेकिन, जब सपना 18 साल की हुयी तो उनके पिता की मृत्यु हो गयी. जिसके बाद घर की सारी जिम्मेदारियां उनके सिर पर आ गयी. सपना के लिए अपनी माँ और दो भाई बहन पालना काफी कठिन रहा. इसके लिए सपना ने दिन रात महनत की. जिसके बाद से इन्होने सिंगिंग और डांसिंग को अपनी पहचान बना लिया. अब इनका नाम ही इनकी पहचान के लिए काफी है.

सपना की डांस विडियोज़ ने YouTube पर तहलका मचा दिया था. जिसके बाद लाखों लोग सपना के फैन्स बन चुके थे. इतनी कठिन परिस्थितयों के बाद अब सपना को किसी चीज़ की कमी नहीं है. उनके घर में वो हर चीज़ है, जिसकी इंसान को जरूरत होती है. मात्र 3100 रूपये में स्टेज पर नाच कर परिवार का पेट पालने वाली सपना आज बिग बॉस के आलिशान घर के हर एपिसोड में लाखों रूपये कम रही हैं.
जीवन में एक एक रूपये के लिए तरसने वाली सपना आज बिग बॉस के हर एपिसोड में एक लाख रुपया कमा रही है. इतनी गरीबी के बाद अब जाकर सपना का परिवार काफी सुखी है. आज सपना का एक आलिशान बंगला है और साथ ही सुके पास कईं लग्ज़री गाड़ियाँ भी हैं. गाडियों में सबसे महंगी मानी जाने वाली ऑडी कार भी सपना के घर में मौजूद है. पहले सपना एक शो का 3100 रुपया चार्ज करती थीं. जबकि, अब वह एक शो करने का एक से दो लाख रुपया ले रही हैं. आखिरकार उनका टैलेंट और उनकी मेहनत रंग ला ही गयी जो अब उनके पास हर जरूरत की चीज़ मौजूद है.
आज सपना एक सेलेब्रिटी से कम नही है. लाखों लोग सपना के ऑटोग्राफ और सपना के साथ सेल्फी खिंचवाने के लिए लाइन में खड़े रहते हैं. सपना के डांस और सिंगिंग सफ़र ने ना केवल उन्हें कामयाबी की मंजिल दिलवाई बल्कि, उन्हें एक बार ज़हर खाने को भी मजबूर कर दिया था. जिसके बाद से सपना ने नई उड़ान भरी और आज वह किसी से कम नहीं है. सपना उन सब लोगों के लिए मिसाल बन गयी हैं, जो हार मान कर ज़िन्दगी खत्म नहीं करते बल्कि, ज़िन्दगी जीने का तरीका बदल लेते हैं.