Random Posts

25 वर्ष की औरत ने एकसाथ इतने बच्चों को दिया जन्म, डिलीवरी कराते-कराते थक गए चिकित्सक....!

राजस्थान के मेवात में 25 वर्ष की स्त्री ने पहली बार में ही चार बच्चों को एक साथ जन्म दिया है। इस पर उसके घर के लोग खुशी के मारे फूले नहीं समा रहे हैं। आश्चर्यजनक बात तो ये है कि ये चारों बच्चे पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं, जिनकी डिलिवरी भी नॉर्मल करवाई गई।

बहरहाल, इस वाकये को जिसने भी सुना, उसी ने दांतों तले उंगली दबा ली। वहीं, डॉक्टर भी कुदरत के इस करिश्मे से दंग रह गए। हरियाणा के नूंह (मेवात) जिले के फिरोजपुर झिरका उपमंडल के पाट खोरी की रहने वाली स्त्री आयशा की डिलिवरी अलवर, राजस्थान के निजी अस्पताल में हुई। प्रसव के वक़्त आयशा ने 4 बच्चों को जन्म दिया। प्रसव पूरी प्रकार से सामान्य बताया जा रहा है।चारों नवजात और प्रसूता पूरी प्रकार से स्वस्थ हैं।

आयशा की विवाह शब्बीर निवासी पाटखोरी से तकरीबन दो वर्ष पहले हुई थी। मध्यमवर्गीय परिवार के शब्बीर चार भाइयों में सबसे छोटे हैं। डॉक्टर के अनुसार, इस तरह के विषय बहुत कम सामने आते हैं। ऐसे विषय में आमतौर पर बच्चे स्वस्थ नहीं रहते, साथ ही प्रसव के वक़्त भी खासी परेशानी आती है। किन्तु इस विषय में स्त्री की डिलिवरी भी नॉर्मल तरीके से हुई और बच्चे भी पूरी प्रकार स्वस्थ हैं।

आयशा के परिजनों ने जच्चा-बच्चा के घर आने पर खूब जश्न मनाने का इंतजाम किया है। परिजनों के अनुसार, गांव ही नहीं रिश्तेदारियों से लेकर दूरदराज गांव के लोगों को भी दावत दी जाएगी। अभी स्त्री और नवजात अलवर के निजी अस्पताल में ही हैं।